Uber ने संघीय यौन उत्पीड़न जांच का निपटारा करने के लिए $ 4.4 मिलियन का कोष स्थापित किया

उबेर वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों के लिए $ 4.4 मिलियन का फंड स्थापित करेगा, जिनका कंपनी में यौन उत्पीड़न किया गया था। यह कदम 2017 में अमेरिकी समान रोजगार अवसर आयोग (EEOC) द्वारा शुरू की गई एक जांच को हल करने के लिए राइड-हीलिंग की विशाल शर्तों में से एक है। यदि आप याद करेंगे, तो यह वर्ष पूर्व का एक निबंध था। कर्मचारी सुसान फाउलर ने अपनी समस्याग्रस्त कंपनी संस्कृति और यौन उत्पीड़न के मुद्दों को प्रकाश में लाया। ईईओसी का कहना है कि “यह मानने का उचित कारण है कि उबर ने ऐसे उत्पीड़न की शिकायत करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न और प्रतिशोध की संस्कृति की अनुमति दी।”

$ 4.4 मिलियन का फंड स्थापित करने के अलावा, उबर ने तीन वर्षों के लिए एक पूर्व एजेंसी आयुक्त द्वारा निगरानी करने के लिए भी सहमति व्यक्त की है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह अपनी प्रथाओं को बदलता है। अंत में, इसने एक ऐसी प्रणाली को लागू करने की कसम खाई जो इसे उन कर्मचारियों की पहचान करने की अनुमति देती है जो एक से अधिक उत्पीड़न की शिकायत का विषय हैं, साथ ही ऐसे प्रबंधकों की पहचान करना जो अपने कर्मियों से उत्पीड़न की शिकायतों का जल्दी से जवाब देने में विफल रहते हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स नोट के रूप में, उबेर अभी भी अन्य संघीय एजेंसियों द्वारा कई अन्य कारणों से जांच के अधीन है, जिसके कारण कंपनी के पूर्व प्रमुख ट्रैविस कलानिक की विदाई हुई। न्याय विभाग, एक के लिए अभी भी राइड-हाइलिंग फर्म के “ग्रेबॉल” टूल को देख रहा है, जिसने नियामकों के खातों को उन स्थानों पर सवारी करने से रोक दिया है जहां उबर बिना अनुमति के संचालित होता था।

1 जनवरी 2014 से 30 जून 2019 तक उबेर में काम करने वाली सभी महिला कर्मचारियों को एक दावे के प्रशासक से नोटिस प्राप्त होंगे। वे प्राप्त होने वाले प्रश्नावली का जवाब देकर आयोग को दावा प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *